‘ओपनिंग के बाद से भारतीय बल्लेबाजी पर पूरा नियंत्रण’ – रोहित शर्मा पर इरफान पठान

Rohit sharma India vs new zealand

 

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने रोहित शर्मा की प्रशंसा की, जब भारतीय कप्तान ने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में अपने तीन साल के शतक के सूखे को समाप्त किया।

35 वर्षीय ने 24 जनवरी को इंदौर में घरेलू श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के लिए न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की 90 रन की जीत के दौरान अपना 30वां एकदिवसीय शतक बनाया। जनवरी 2020 के बाद यह उनका पहला वनडे शतक था।

रोहित ने 85 गेंदों में 101 रनों की शानदार पारी खेलकर रिकी पोंटिंग के एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक शतकों के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी की।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज अब 50 ओवर के प्रारूप में खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए सर्वाधिक शतकों की सूची में विराट कोहली (46) और सचिन तेंदुलकर (50) से पीछे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2023: देखें- “रांची में इशान बोलेगा मुझे वी खेला,” इंदौर में पाटिदा के चूके मौके पर रोहित ने दी प्रतिक्रिया

इस बीच, पठान ने कहा कि रोहित (9782 रन) ने ओपनिंग के बाद से भारतीय बल्लेबाजी पर पूरा नियंत्रण कर लिया है और जल्द ही एकदिवसीय क्रिकेट में 10,000 रन का आंकड़ा पार कर लेंगे। पूर्व ऑलराउंडर ने यह भी उल्लेख किया कि रोहित ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं और यहां तक ​​कि उनकी तुलना रिकी पोंटिंग से की।

स्टार स्पोर्ट्स पर इरफान पठान ने कहा: उन्होंने कहा, ‘जब से उन्होंने ओपनिंग शुरू की है तब से उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी पर पूरा नियंत्रण कर लिया है, या तो एक अच्छे औसत के साथ या पिछले डेढ़ साल में जिस तरह से उन्होंने बदलाव किया है – एक अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ। इसलिए वह लगातार योगदान दे रहे हैं। तीन साल बाद शतक आया और 10,000 रन भी।

पठान ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए,उन्होंने रिकी पोंटिंग के 30 एकदिवसीय शतकों की संख्या की बराबरी की। यहां तक ​​कि उनके (पोंटिंग के) देश में भी उनका (रोहित का) औसत 53 के आसपास है, जो बहुत बड़ी संख्या है और उन्होंने वहां भी पांच शतक बनाए हैं। इंग्लैंड में भी उनका औसत 64 का रहा। इसलिए, उन्होंने हर जगह दौड़ लगाई है और हमने उन्हें भारत में नियमित रूप से दौड़ते देखा है।

रोहित अब घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में नजर आएंगे।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*