‘क्रिकेट के लिए महान नहीं’: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने विश्व कप से पहले भारतीय पिचों की खिंचाई की

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि भारत में होने वाला आगामी वर्ल्ड कप हाई स्कोरिंग पिचों पर खेला जाए तो दिलचस्प नहीं होगा। चोपड़ा की टिप्पणी मंगलवार को तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम करने के बाद आई। चोपड़ा ने कहा कि अगर इस तरह की पिच पर वनडे क्रिकेट खेला जाता है तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली विपक्ष को तबाह कर देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी पिचें क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।

चोपड़ा ने भारतीय पिच की आलोचना की

चोपड़ा ने कहा कि अगर वर्ल्ड कप भारत में खेला जाता है तो 400 रन आसानी से बन जाएंगे, साथ ही यह भी जोड़ दिया कि 400 रन का खेल कोई बड़ा खेल नहीं है. चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत ने अपने पिछले छह एकदिवसीय मैचों में से प्रत्येक में लगभग 400 रन कैसे बनाए, जो उन्होंने क्रमशः श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। चोपड़ा ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में 400 के करीब स्कोर करना ठीक है जब यह एक बार में हो जाता है लेकिन यह खेल के लिए अच्छा नहीं होता है जब ऐसा अक्सर होता है।

“अगर एकदिवसीय क्रिकेट इस तरह की पिच पर खेला जाता है, तो शुभमन गिल और रोहित शर्मा बहुत हिट करने वाले हैं। आमतौर पर दोनों एक ही मैच में हिट करेंगे या कम से कम एक करेंगे। जिस दिन वे दोनों जल्दी आउट हो जाएंगे, कोहली हिट करेंगे।” आपको नष्ट कर देता है। ये पिचें क्रिकेट की हैं। इसके लिए अच्छा नहीं है। यदि आप केवल हिट करना चाहते हैं, तो आपको इस तरह की और पिचें मिलती हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि यह अच्छी बात नहीं है क्योंकि जब विश्व कप यहां है, तो 400 रन आसानी से बन जाएंगे। 400 रन एक महान खेल नहीं है, “चोपड़ा ने कहा। उन्होंने यूट्यूब चैनल पर कहा।

“एक बार यह ठीक है, लेकिन अगर आप पिछले छह मैचों को देखें, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन – गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम, हैदराबाद, और फिर यहां – आप 400 के करीब पहुंच जाते हैं। यह एकदिवसीय विश्व कप के लिए होगा। निश्चित रूप से, भारत प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा लेकिन मैच इतने दिलचस्प नहीं हो सकते हैं।’

भारत मंगलवार को उसने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच जीत लिया। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शानदार पारियां खेलकर भारत को बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की। भारतीय गेंदबाजों ने करारी शिकस्त दी न्यूज़ीलैंडअपनी टीम के लिए मैच जीतने के लिए बल्लेबाजी क्रम। शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई। टैगोर को मैन ऑफ द मैच और गिल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*