अब Mahindra Thar से गोलगप्पे बेचतीं हैं यह लड़की, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ…

अब Mahindra Thar से गोलगप्पे बेचतीं हैं यह लड़की, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ...
अब Mahindra Thar से गोलगप्पे बेचतीं हैं यह लड़की, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ...

आज कल बहुत से युवा स्टार्टअप कर रहे हैं। कोई चाय बेच रहा है, तो कोई पानीपुरी बेच रहा है। ऐसी ही एक महिला उद्यमी हैं जो गोलगप्पे बेच रही हैं अपने आप को “बीटेक पानी पुरी वाली” कहती हैं। ये महिलाएं भी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं।

उन्ही का एक वीडियो थार से ठेला खिंचते हुए ले जाते हुए का एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ है। महिंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महिन्द्रा ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर किया है।

आनंद महिंद्रा ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा, “उनकी आधुनिक ऑफ-रोडिंग एसयूवी कई लोगों को अपने सपनों को हासिल करने और जीने के लिए प्रेरणा बन गई है।””

भारत में बहुत से लोग खुद का उद्यम शुरू करते हैं और फिर जब वे सफल होते हैं तो अपने व्यवसाय को बढ़ावा देते हैं। इस सूची में उद्यमी का नाम भी है, जिसका नाम ‘बी टेक पानी पुरी’ है।

तापसी उपाध्याय एक उद्यमी है जिसका दुकान का नाम “बी टेक पानी पुरी” है। इस इंजीनियरिंग ग्रेजुएट लड़की ने पढ़ाई पूरी करने के बाद बुलेट के पीछे ठेला बांधकर पानीपुरी बेचना शुरू कर दिया।

पानी पुरी बेचने वाली लड़की ने अब महिंद्रा थार एसयूवी खरीद लिया है। यह युवा उद्यमी सिर्फ 21 वर्ष की हैं। तापसी ने पहले रॉयल एनफील्ड बुलेट के पीछे लगे ठेले पर पानी की पुरी बेची
थी ।

आज तापसी देशभर में चालिस से अधिक स्थानों पर पानी पुरी स्टॉल हैं। 21 वर्षीय तापसी ने नवीनतम लाल रंग की महिंद्रा थार खरीदी। तापसी ने इस SUV को अपनी निजी यात्राओं के अलावा व्यवसायिक यात्राओं के लिए भी खरीदा है। ध्यान दें कि थार फोर-व्हील और रियर-व्हील ड्राइव दोनों संस्करणों में भारत में उपलब्ध है। थार रियर-व्हील ड्राइव संस्करण को 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।1.5-लीटर डीजल इंजन या 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ थार रियर-व्हील ड्राइव संस्करण में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।

महिंद्रा थार का 4WD संस्करण 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। ये दोनों पावरट्रेन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं। हाल ही में महिंद्रा ने इस एसयूवी की कीमत में 35,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। सबसे बड़ी कीमत बढ़ोतरी थार के AX (O) हार्ड टॉप डीजल MT 4 व्हील ड्राइव विकल्प पर हुई है।

इस बीच, थार के एंट्री-लेवल मॉडल, एलएक्स हार्ड टॉप पेट्रोल एटी की कीमत रियर-व्हील ड्राइव विकल्प के लिए 22,899 रुपये बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही थार एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.25 लाख रुपये हो गई है और इसके टॉप स्पेक वेरिएंट की कीमत 17.20 लाख रुपये है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*